×
Hindi News >>>शिक्षा >>> Upsc: शुभम कुमार ने किया टॉप : जागृति और अंकिता को मिला दूसरा और तीसरा स्थान , सिविल सर्विसेज में कुल 761 उत्तीर्ण

शिक्षा:Upsc: शुभम कुमार ने किया टॉप : जागृति और अंकिता को मिला दूसरा और तीसरा स्थान , सिविल सर्विसेज में कुल 761 उत्तीर्ण

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से घोषित किए गए UPSC CSE 2020 के अंतिम परिणामों में बिहार के कटिहार जिले के निवासी शुभम कुमार ने टॉप कर कीर्तिमान स्थापित किया है।
Ash
Prime Today Desk
Published: 2021-09-24 17:28:18
(पीटीएन)  | UPSC यानी सिविल सर्विसेज परीक्षाओं में शुभम कुमार ( Shubham Kumar) ने 2020 में पहला स्थान हासिल किया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) Union Public Service Commission ने परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को जारी किए।

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से घोषित किए गए UPSC CSE 2020 के अंतिम परिणामों में बिहार के कटिहार जिले के निवासी शुभम कुमार ने टॉप कर कीर्तिमान स्थापित किया है। पूरे बिहार में एक बार खुशी की लहर दौड़ गई है ,भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित होने वाले शुभम कुमार ( Shubham Kumar) आईआईटी बॉम्बे के छात्र रहे हैं। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक किया है। शुभम ने सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री ली है। उल्लेखनीय है कि शुभम के पिता देवानंद सिंह स्थानीय ग्रामीण बैंक में प्रबंधक के तौर पर पदस्थ हैं।




राजनेताओं और अधिकारियो ने भी दी शुभम को बधाई 

राजनेताओं से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी शुभम और उनके परिजनों को फोन कर शुभकामनाएं दी हैं। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद (Tar kishor Prasad) ने भी शुभम को शुभकामनाएं और उनके परिवार को बधाई दी है। विधानसभा अध्यक्ष सिन्हा ने कहा है कि शुभम की सफलता ने बिहार का गौरव बढ़ाया है। वे लाखों युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं।  

टॉप थ्री में अंकिता और जागृति ने पाया स्थान 

शुभम के साथ टॉप थ्री में जगह पाने वाली जागृति अवस्थी (Jagriti Awasthi) और अंकिता जैन (Ankita Jain) ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। जागृति मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं तो वही अंकिता आगरा से संबंध रखती है, जागृति ने एमएएनआईटी, भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में पढ़ाई की है।

यूपीएससी (2020) में आगरा का भी दबदबा रहा वही आगरा की अंकिता जैन की देश में तीसरी रैंक आई है अंकिता के पति अभिनव त्यागी भी एक आईपीएस है  साथ ही साथ छोटी बहन वैशाली की आई 21 वीं रैंक आने से जैसे सारे सपने ही सच हो गए हो, तीसरी रैंक आने पर परिवार में खुशी की लहर पूरा परिवार आगरा के डिफेंस स्टेट में रहता है ।

कुल 761 परक्षार्थियो ने इस बार बाजी मारी है , Upsc 2020 के रिजल्ट्स का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार था।
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us