×
Hindi News >>>Uttar Pradesh >>> UPTET का पेपर एक बार फिर लीक व्हाट्सएप में वायरल हुई कॉपी

Uptet Exams Cancelled:UPTET का पेपर एक बार फिर लीक व्हाट्सएप में वायरल हुई कॉपी

मथुरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद समेत पूर्वी उत्तरप्रदेश के कई व्हाट्सएप ग्रुप पर ये पेपर लीक हुआ जिसके बाद पूरे पेपर को कैंसिल किया गया
Ash
Gaurav Kushwaha
Published: 2021-11-28 05:30:05
पीटीएन: उत्तरप्रदेश  में शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा आज 28 नवंबर को आयोजित की गई थी जिसमे इसकी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे लेकिन बावजूद सतर्कता के UPTET का पेपर लीक हो गया । जिसके बाद तत्काल सभी परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया गया।

WhatsApp मे पेपर Viral: आपको बता दे मथुरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद समेत पूर्वी उत्तरप्रदेश के कई व्हाट्सएप ग्रुप पर ये पेपर लीक हुआ जिसके बाद पूरे पेपर को कैंसिल किया गया। एसटीएफ ने इस मामले में कई आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अब फिर से फीस नहीं देनी होगी। इस परीक्षा को लेकर प्रदेश भर में कुल 4309 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जहां कुल 21 लाख 65 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले थे।

कई आरोपी मामले में गिरफ्तार : एसटीएफ की टीम ने पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं अन्य जगहों से कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसके बाद पेपर कराने वाली एजेंसी खिलाफ भी कार्यवाही की जा सकती है।

कड़ी सुरक्षा के बीच सेंध : सोचने वाली बात है कि इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद पेपर लीक कैसे हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही शिक्षकों को भर्ती किए जाने का आदेश दिया था लेकिन इस तरह से परीक्षाओं में देरी के चलते सरकार को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।


Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us