×
Hindi News >>>दुनिया >>> तालिबान ने सरकार के शपथग्रहण में चीन को भेजा न्योता

दुनिया:तालिबान ने सरकार के शपथग्रहण में चीन को भेजा न्योता

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन के मुताबिक, ‘मेरे पास इस समय कोई जानकारी नहीं है।' उन्होंने दोहराया कि चीन, अफगानिस्तान द्वारा एक खुली, समावेशी, व्यापक सरकार बनाये जाने का समर्थन करता है।
Ash
Raj Awasthi
Published: 2021-09-07 06:33:02

दिल्ली: तालिबान द्वारा अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम और बंदूकों के दम पर कब्ज़ा करने के बाद वहां लगातार उथल पुथल मची हुई है। इसी कड़ी में पंजशीर में जारी दंगों के बीच तालिबान ने वहां के कई स्थानों पर अपना कब्जा जमा लिया है। अब जब तालिबान ने यहां भी कब्जा कर लिया है, तो वह अगले 24 घंटों में अफगानिस्तान में अपनी सरकार की घोषणा कर सकता है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विद्रोही समूह द्वारा पंजशीर पर नियंत्रण करने के दावे और अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ताजिकिस्तान भागने की रिपोर्टों के बीच यह खबर सामने आई है। हालांकि, राष्ट्रीय प्रतिरोध बल (NRF) के नेताओं में से एक अहमद मसूद का कहना है कि, पंजशीर अपनी लड़ाई जारी रखे हुए है। 

तालिबान द्वारा काबुल पर सरकार बनाने के दावों के बीच एक नई खबर सामने आई है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि, तालिबान ने अफगानिस्तान में नयी सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए चीन, पाकिस्तान, रूस, तुर्की, ईरान और कतर को न्योता भेजा है। हालांकि, तालिबान द्वारा निमंत्रण मिलने को लेकर चीन अभी पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है।

 

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us