×
Hindi News >>>भारत >>> सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ से प्रयागराज स्थानांतरित किया मुकदमा

Kamlesh Tiwari Murder Case:सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ से प्रयागराज स्थानांतरित किया मुकदमा

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया की लखनऊ जिले में सुनवाई से याचिकाकर्ता अपनी जान खतरे में डालेंगे क्योंकि उन्हें पहले ही लखनऊ के वरीलों के द्वारा धमकी दी जा चुकी है |
Ash
Abhishek Pandey
Published: 2021-09-24 14:05:28
हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के हत्याकांड की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ से प्रयागराज स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया है | सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान यह आदेश जारी किया है | मामले में अशफाक हुसैन और नौ अन्य आरोपी व्यक्तियों द्वारा एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि लखनऊ में सांप्रदायिक रूप से अतिशयोक्तिपूर्ण माहौल व्याप्त है, जो याचिकाकर्ताओं के मामले को पूर्वाग्रहित कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया की लखनऊ जिले में सुनवाई से याचिकाकर्ता अपनी जान खतरे में डालेंगे क्योंकि उन्हें पहले ही लखनऊ के वरीलों के द्वारा धमकी दी जा चुकी है| दायर याचिका में यह भी कहा गया की जमानत पर रिहा हुए याचिकाकर्ता अकेले सुनवाई में नहीं जा सकेंगे | 

 दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ ने मुकदमे को लखनऊ से प्रयागराज स्थानांतरित करने का आदेश दिया। याचिका में यह भी कहा गया है कि 18 जनवरी, 2020 को याचिकाकर्ताओं और उनके वकील के साथ हाथापाई की गई, जबकि उनके खिलाफ एक झूठी और तुच्छ प्राथमिकी भी दर्ज की गई।

बता दें कमलेश तिवारी की अक्टूबर 2019 में लखनऊ में हत्या कर दी गई थी। दिसंबर 2020 में, उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले में 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us