×
Hindi News >>>Uttar Pradesh >>> पुलिस और गुंडों से परेशान हो प्रॉपर्टी डीलर ने की आत्महत्या , चौकी प्रभारी समेत 9 पर मामला दर्ज

Kanpur News:पुलिस और गुंडों से परेशान हो प्रॉपर्टी डीलर ने की आत्महत्या , चौकी प्रभारी समेत 9 पर मामला दर्ज

मामला बढ़ता देख पुलिस ने आलाधिकारियों कहने पर प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी की तहरीर के मुताबिक चौकी इंचार्ज गंगापुर समेत अन्य नौ लोगों के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने समेत अन्य गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज
Ash
Kuldeep Gupta
Published: 2021-10-20 06:45:58
कानपुर: कानपुर में अपनी जमीन पर गुंडों द्वारा कब्जा किए जाने से आहत हो प्रॉपर्टी डीलर ईश्वरचंद्र दीक्षित ने खुद पर पेट्रोल डाल आत्मदाह कर लिया । पूरे मामले पर सोमवार को परिजनों ने पांच मांगों को लेकर शव रखकर यशोदा नगर बाईपास का रास्ता जाम कर दिया। 

मोहल्ले और रिश्तेदारों से लोगो ने न्याय दिलाने के लिए यशोदानगर बाईपास पर खासतौर पर महिलाओं ने मानव शृंखला बनाकर आने जाने वाले वाहनों को रोक दिया। तो वही मृतक की बेटियों ने बाईपास पर लेटकर इंसाफ की गुहार लगाई , पूरे मामले को करीब से देखने पर लग रहा था की मानो कानपुर में गुंडागर्दी समाप्त होने का नाम नहीं लेगी  जब पुलिसकर्मी ही मामलो पर संलिप्त होंगे, परिजनों द्वारा 5 सूत्रीय मांगों के संबंध में लिखित आश्वासन के बाद शाम करीब 7:30 बजे परिजनों ने जाम समाप्त किया।

मामला बढ़ता देख पुलिस ने आलाधिकारियों कहने पर  प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी की तहरीर के मुताबिक चौकी इंचार्ज गंगापुर समेत अन्य नौ लोगों के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने समेत अन्य गम्भीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है 

खुद की गाढ़ी कमाई का पैसा लगा जब प्लॉट नही मिलता तब उसका दर्द प्रॉपर्टी डीलर और उसके परिवार को है , घर का मुखिया भी खो दिया और प्लॉट भी ना जाने कब मिलेगा ,कई दिनों से चले आ रहे विवाद में पुलिस और गुंडों से तंग हो रविवार को पीड़ित ने खुद पर पेट्रोल छिड़क आत्मदाह कर लिया था। 

जिसके बाद पत्नी रानी दीक्षित समेत बेटियों ने बताया की चौकी इंचार्ज चौकी बुलाकर गाली गलौज कर उल्टा हमे ही परेशान कर रही थी उल्टे गुण्डो का समर्थन करती थी ,  सोमवार को शव घर पहुंचा मानो दुखो का पहाड़ सर पर गिर गया हो रिश्तेदारों-परिजनों समेत मोहल्ले के आक्रोशित लोगों ने पहले छप्पन भोग चौराहा श्याम नगर में जाम लगा दिया पुलिस के वहा पहुंचने और दबाव बनाने पर , यहां से शव उठा यशोदानगर बाईपास पर रखकर जमकर हंगामा किया तब कार्यवाही हुई ।

लगभग पांच घंटे तक चले हंगामे में यशोदा नगर से रामादेवी की तरफ जाने वाला यातायात बाधित हो गया दोनो तरफ ही भरी ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो गई परिजनों ने सड़क के दोनों तरफ तार और रस्सी बांध दिए टायर और जो मिला रख सड़क जाम कर दी।वही पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक आरोपित घनश्याम गौड़ को हिरासत में ले लिया।



किन किन लोगो पर मामला दर्ज किया गया है - 




मृतक ईश्वरचंद की पत्नी रानी की तहरीर पर चौकी इंचार्ज गंगापुर पुष्पेन्द्र सिंह, घनश्याम गौड़, बल्लू द्विवेदी, जितेन्द्र दीक्षित और पांच अज्ञात पर धारा 147, 448, 504,306 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us