×
Hindi News >>>World >>> ओमिक्रॉन से संक्रमित आधे से अधिक मरीजों का हो चुका है पूर्ण टीकाकरण

चिंता:ओमिक्रॉन से संक्रमित आधे से अधिक मरीजों का हो चुका है पूर्ण टीकाकरण

Prime Today News | दुनिया भर में कोरोना के केसेस घटने के बाद अब एक नया ओमिक्रॉन वेरिएंट चिंता का सबब बना हुआ है, ब्रिटेन में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में इजाफा हो रहा है।
Prime Today Desk
Published: 2021-12-04 15:14:20
Prime Today News | दुनिया भर में कोरोना के केसेस घटने के बाद अब एक नया  ओमिक्रॉन वेरिएंट चिंता का सबब बना हुआ है, ब्रिटेन में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में इजाफा हो रहा है। इस बीच स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि इंग्लैंड में ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों में से आधे से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है। द गार्जियन ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने शुक्रवार रात कहा कि इंग्लैंड में पहचाने गए कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट से जुड़े 75 और मामले सामने आए हैं। इसकी संख्या पूरे ब्रिटेन में 134 तक जा पहुंची है, जबकि अकेले इंग्लैंड में इस वैरिएंट के कुल पुष्ट मामलों की संख्या 104 हो चुकी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि छोटे स्तर पर संक्रमण के सामुदायिक प्रसार की चेतावनी दी गई है, क्योंकि सभी नए मामले किसी बाहरी देश की यात्रा से जुड़े नहीं हैं।

मामलों की पहचान अब ईस्ट मिडलैंड्स, ईस्ट ऑफ इंग्लैंड, लंदन, उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम और वेस्ट मिडलैंड्स में की गई है।

शुक्रवार को स्कॉटलैंड में पिछले 24 घंटों में 16 मामले पाए गए, जो पिछले दिन दर्ज की गई संख्या से पांच गुना अधिक वृद्धि है। इनमें से कुछ 11 दिन पहले ग्लासगो में एक स्टेप्स कॉन्सर्ट से जुड़े मामले हैं। इसके अलावा वेल्स ने भी शुक्रवार को अपने पहले मामले की घोषणा की।

मामलों में तेज वृद्धि ऐसे समय पर हुई है, जब यूकेएचएसए की ओर से जोखिम मूल्यांकन के साथ वैरिएंट के खतरे को लेकर चेताया गया है, जिसमें कहा गया कि नया वैरिएंट तेजी से प्रसारित हो रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड में पहले 22 ओमिक्रॉन मामलों की एजेंसी द्वारा किए गए एक अलग विश्लेषण में यह भी पाया गया है कि संक्रमित लोगों में से आधे से अधिक को वैक्सीन की डबल डोज दी जा चुकी है।

22 मामलों में से 12 मामले ऐसे पाए गए हैं, जिन्हें दोनों खुराक लिए 14 दिनों से अधिक समय हो चुका था। टीके की पहली खुराक के 28 दिनों से अधिक समय बाद दो मामले सामने आए हैं। छह मरीजों का टीकाकरण नहीं हुआ था, जबकि दो के पास कोई उपलब्ध डेटा नहीं पाया गया है।
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us