×
Hindi News >>>Politics >>> भवानीपुर में भारी जीत की ओर अग्रसर ममता बनर्जी

भवानीपुर उपचुनाव:भवानीपुर में भारी जीत की ओर अग्रसर ममता बनर्जी

शुरूआती रुझानों में ममता बनर्जी की जीत निश्चित नजर आ रही है | अन्य दो निर्वाचन क्षेत्रों मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और समसेरगंग में, तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने काफी बढ़त हासिल की है |
Ash
Abhishek Pandey
Published: 2021-10-03 08:06:15
पश्चिम बंगाल में कुछ सीटों पर उपचुनाव हो रहे है और इस चुनाव में पश्चिम बंगाक की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ममता बनर्जी भी चुनाव लड़ रही है |   पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छठे दौर की मतगणना के बाद दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से भारी जीत की ओर बढ़ रही हैं। 

शुरूआती रुझानों में ममता बनर्जी की जीत निश्चित नजर आ रही है | अन्य दो निर्वाचन क्षेत्रों मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और समसेरगंग में, तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने काफी बढ़त हासिल की है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि सत्ताधारी पार्टी तीनों चुनावों में जीतने जा रही है। 

चुनाव आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बनर्जी ने छठे दौर की मतगणना के बाद 28,355 वोट हासिल किए हैं, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी प्रियंका टिबरेवाल ने 4,398 वोट हासिल किया है। ममता बनर्जी ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 23,843 मतों की बढ़त हासिल की है। बनर्जी, जो इस साल की शुरूआत में नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव हार गई थीं, उन्हें सीएम की कुर्सी बरकरार रखने के लिए इस सीट से जीतना जरूरी था।

दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों - जंगीपुर और समसेरगंज में, तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपनी बढ़त बनाए रखी है। पांचवें दौर की मतगणना के बाद जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे जाकिर हुसैन भी 15,643 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। समसेरगंज से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अमीरुल इस्लाम भी पांचवें दौर की मतगणना के बाद 3,768 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

राज्य के सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय बलों की 24 कंपनियों को तैनात किया गया है और पूरे इलाके को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है।

बता दें पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल चुनाव में अपने पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था, जिसमे उन्हें बुरी तरह पराजित होना पड़ा |
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us