×
Hindi News >>>BREAKING NEWS >>> बिहार का लाल कश्मीर में शहीद। एक साल पहले सेना में बना था अधिकारी ।

Begusarai:बिहार का लाल कश्मीर में शहीद। एक साल पहले सेना में बना था अधिकारी ।

ऋषि की छोटी बहन की शादी 29 नवंबर को है इसलिए ऋषि 22 को छुट्टी लेकर घर वापस आने वाले थे । लेकिन उसके पहले ही भारत माता का लाल उन्ही की गोद में चला गया।
Ash
Gaurav Kushwaha
Published: 2021-11-01 05:35:45
बेगुसराय बिहार : जम्मू - कश्मीर के राजौरी (LOC) लाइन ऑफ कंट्रोल पर रूटीन ड्रिल के दौरान लैंडमाइन फटने से बिहार के 23 वर्षीय लाल ऋषि रंजन शाहिद हो गए । ऋषि रंजन अपने घर के इकलौते बेटे थे। बेगुसराय के मीरगंज पीपरा मोहल्ले के रहने वाले थे ।

ऋषि की छोटी बहन की शादी 29 नवंबर को है इसलिए ऋषि 22 को छुट्टी लेकर घर वापस आने वाले थे । लेकिन उसके पहले ही भारत माता का लाल उन्ही की गोद में चला गया।

उनकी शहादत की खबर से पूरे घर में कोहराम मच गया । (LOC) पर आतंकवादियों द्वारा लैंडमाइन बिछा दी गई थी जिसे लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन समझ नही पाए और देश के लिए ड्यूटी करते हुए शहीद हो गए ।

ऋषि रंजन राजौरी के नोवेशरा में लाल सेक्टर में गश्त करने दौरान ऋषि के साथ ये हादसा हो गया।  आपको बता दे इस समय जम्मू - कश्मीर के राजौरी और पूंछ इलाके में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई है , जिनकी वजह से हमारे जवान उनका डट कर सामना कर रहे है । लेफ्टिनेंट ऋषि  एक साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे और एक महीने पहले ही उन्हें कश्मीर में तैनात किया गया था ।

बेगुसराय के व्यापारी राजीव रंजन के इकलौते लाडले ऋषि रंजन को शहादत की खबर सुनते ही पिता बेसुध हो गए और परिवार में मातम सा छा गया। घटना की जानकारी होने पर शहीद के परिवार को आसपास के लोग सांत्वना देने जा रहे है ।

शहीद हुए ऋषि रंजन के साथ उनके चार अन्य साथी भी गंभीर रूप से घायल हुए है ,जिनका अभी भी इलाज चल रहा है । देर रात सेना मुख्यालय से परिवार वालो को ऋषि के शहीद होने की सूचना मिली । ऋषि अपने परिवार में दो बहनों के बाद इकलौते बेटे थे । ऋषि की बड़ी बहन और बहनोई भी सेना में है । 

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us