×
Hindi News >>>एक्सक्लूसिव खबर >>> दहेज़ के लालच में ससुराल वालों ने ली नवविवाहिता की जान

एक्सक्लूसिव खबर:दहेज़ के लालच में ससुराल वालों ने ली नवविवाहिता की जान

हमारे देश में दहेज़ एक अभिशाप की तरह है, आए दिन ऐसी खबरें आती रहती हैं जहां दहेज़ के लालची ससुराल पक्ष के लोग नवविवाहिता को प्रताड़ित करते हैं, ताजा मामला यूपी के महोबा जिले का है जहां दहेज़ के लोभियों ने एक नवविवाहिता की जान ली..
Ash
Gaurav Kushwaha
Published: 2021-09-13 15:31:29

महोबा : यूपी के महोबा जिले में एक शर्मनाक घटना सामने आ रही है। यहां दहेज के दानवों ने आज फिर एक नवविवाहिता की जान ले ली। आपको बता दें यह पूरा मामला महोबकंठ थानाक्षेत्र के बसरिया गाँव का है जहाँ अजनर थानाक्षेत्र के सुखलाल ने बीते 2018 में अपनी बेटी जानकी की शादी बसरिया गाँव के रहने वाले शोभाराम से की थी।

जानकी को लगातार किया जाता था प्रताड़ित 

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक़, 'ससुरालियों द्वारा शादी के बाद से ही जानकी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा। ऐसा एक ही बार नहीं हुआ बल्कि कई बार समझाने के बाद भी पति शोभाराम, सास लड्डू, ससुर मूलचन्द्र और ननद क्रान्ति द्वारा प्रताड़ित करने का सिलसिला लगातार चलता रहा। 


इसके बाद हद तो तब हो गई जब दहेज के लोभियों ने बीते 22 अगस्त को जानकी से दहेज की मांग पूरी न होने से आक्रोशित होकर उसे मारपीट कर मरणासन्न कर दिया। गम्भीर अवस्था में जानकी को इलाज के लिए जिला अस्पताल और उसके बाद मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।   

जानकी की मौत के बाद परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 

आपको बता दें जानकी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया तो वहीं मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या का आरोप लगा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। तो वहीं सूचना पर पहुँची पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम को भेज अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है।





Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us