×
Hindi News >>>उत्तर प्रदेश >>> ह्यूमेन फ़ाउंडेशन ने ग्रीन योर पीरियड्स संस्था के साथ मिलकर किया इको संरचना कार्यक्रम” का आयोजन

कानपुर:ह्यूमेन फ़ाउंडेशन ने ग्रीन योर पीरियड्स संस्था के साथ मिलकर किया इको संरचना कार्यक्रम” का आयोजन

इन दोनों ही संस्थानों ने अब तक इस क्षेत्र मे बहुत काम किया है । जहाँ ह्यूमेन फ़ाउंडेशन ने “carry your water bottle “ से लेकर “carry your bags “तक बहुत-से ईको फ़्रेंड्ली हैबिट्स को जनता के बीच पहुंचाया |
Ash
Prime Today Desk
Published: 2021-10-02 12:49:46
कानपुर। शनिवार 2 अक्टूबर को गाँधी जयंती के अवसर पर ह्यूमेन फ़ाउंडेशन ने ग्रीन योर पीरियड्स संस्था के साथ मिलकर ब्लॉगर्स मीट का आयोजन किया। यह कार्यक्रम हेरिटिज होम, स्वरूप नगर में सम्पन्न हुआ। 
इस कार्यक्रम का मक़सद संस्था द्वारा पर्यावरण की रक्षा हेतु किए जा रहे उपायों को ब्लॉगर्स के साथ साझा करना था ताकी वो इस मुहिम को जन -जन तक पहुँचाने में सहायता कर सकें।

इन दोनों ही संस्थानों ने अब तक इस क्षेत्र मे बहुत काम किया है । जहाँ ह्यूमेन फ़ाउंडेशन ने “carry your water bottle “ से लेकर “carry your bags “तक बहुत-से ईको फ़्रेंड्ली हैबिट्स को जनता के बीच पहुंचाया, वहीं ग्रीन योर पीरियड्स संस्था ने मासिक चक्र के दौरान ईको फ़्रेंड्ली हैबिट्स को कैसे अपनाए इस बारे में गाँव- गाँव और बस्ती बस्ती तक जागरूकता फैलायी। इसी के साथ गुरुकुलम और लर्निंग हट ने अपने शिक्षा अभियान के बारे मे जानकारी दी। जो लड़कियों और विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर रहा है ।




कार्यक्रम की शुरुआत ह्यूमन फ़ाउंडेशन की संस्थापिका अदिति शुक्ला के सम्बोधन से हुई उसके बाद Gyp की संस्थापिका चाँदनी गंभीर ने ग्रीन योर पीरियड्स के विषय मे जानकारी दी। इसके अलावा विक्रम कुमार ,दीपिका शुक्ला ,अवी श्रीवास्तव, स्मृति मिश्रा आकाश और गौरव आदि ने Eco Friendly Habits के बारे मे संक्षेप मे जानकारी दी। इस अवसर पर पर्यावरण सुरक्षा की सीख देते कई मनोरंजक कार्यक्रम जैसे गेम्स और स्किटआदि भी कराए गए। कानपुर के ब्लॉगर्स ने इस इवेंट मे बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया। 

 सुनीता किचन द्वारा स्वादिष्ट केक का वितरण किया गया और डिजिटल पार्ट्नर सिद्धिविनायक टीम के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us