×
Hindi News >>>खेल >>> ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, बने इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज

ILP 2021:ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, बने इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज

ब्रावो ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बल्लेबाजी कर रहे शेमरॉन हेटमायर विकेट लिया और इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट इतिहास में 550 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए।
Ash
Abhishek Pandey
Published: 2021-10-11 06:59:18
कानपुर | इन दिनों लोगों के दिलों दिमाग पर IPL का शुमार सर चढ़कर बोल रहा है, गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है की इससे पहले किसी और ने अब तक नहीं  किया है |

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले वेस्टइंडीज के 38 वर्षीय ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए ऐसे मुकाम पर पहुंच गए जहां उनसे पहले और कोई नहीं पहुंच सका था। 

ब्रावो ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बल्लेबाजी कर रहे शेमरॉन हेटमायर विकेट लिया और इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट इतिहास में 550 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड किसी भी खिलाडी के नाम नहीं रहा है | ब्रावो ने दिल्ली के खिलाफ  दिल्ली के खिलाफ 3 ओवर में 31 रन दिए और एक विकेट हासिल किया।

ब्रावो ने ये उपलब्धि करियर का 506वां टी20 मैच खेलते हुए हासिल की है। उन्होंने 506 मैच की 479 पारी में गेंदबाजी करते हुए लगभग 24 के औसत और 8.2 की इकोनॉमी के साथ 550 विकेट लिए है। उनका स्ट्राइक रेट भी तकरीबन 17.7 का है। 

 इसी के साथ ब्रावो ने आईपीएल में भी एक उपलब्धि हासिल कर ली है | वो आईपीएल इतिहास में साझा रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अमित मिश्रा के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।  

बता दें आईपीएल में अभी तक सबसे सफल गेंदबाज के रूप में लतीश मलिंगा का नाम आगे आता है,जिन्होंने आईपीएल में 170 विकेट चटकाए थे |
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us