×
Hindi News >>>Crime >>> दहेज लोभियों ने मांग ना पूरी होने पर बरीक्षा के बाद शादी से किया इनकार, मामला दर्ज

कानपुर:दहेज लोभियों ने मांग ना पूरी होने पर बरीक्षा के बाद शादी से किया इनकार, मामला दर्ज

दहेज की मांग पूरी ना होने पर पीड़ित किसान के सामने ही उसकी बेटी के बारे में असामाजिक टिप्पडी करने लगा दहेज लोभी परिवार में ।
Ash
Gaurav Kushwaha
Published: 2021-10-20 18:01:00
पीटीएन: कानपुर - बिधनू अंतर्गत शिवगंज चौराई गांव में दहेज में कार की मांग पूरी ना करने पर लड़के के परिजनों ने बरीक्षा की रस्म पूरी होने के बाद शादी करने से मना कर दिया । जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने बिधनू थाने में तीन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है ।

शिवगंज चौराई निवासी पीड़ित पंकज कुशवाहा पेशे से किसान है एक बेटा कानपुर देहात में संविदा में कार्यरत है । उन्होंने बताया की उनकी बड़ी बेटी की शादी सचेंडी निवासी महेश कुशवाहा के बेटे नितेश उर्फ सोनू से तय हुई थी । पहली बार में 6 लाख नकद और एक मोटर साइकिल दान दहेज में तय किया गया था । पीड़ित ने बताया की 24 जुलाई को राजी खुशी बरीक्षा कार्यक्रम संपन्न हुवा 
था ।

बरीक्षा कार्यक्रम में ही मोटर साइकिल और नकदी भी दी गई थी । इसके बाद आगे की रस्मो की तिथिया 31 अक्टूबर गोदभराई और 15 नवम्बर को शादी तय हुई।

पीड़ित के अनुसार बीते 1 नवंबर को वह होने वाले समधी के घर आगे के होने वाले कार्यक्रमों के बारे में बातचीत करने गए थे लेकिन वहा पर अतिरिक्त दहेज में एक कार या दस लाख नकद देने की बात कही , पिता द्वारा इसपर असमर्थता जताने पर लड़की पर अभद्र टिप्पड़ी करने लगे विरोध करने पर पीड़ित के साथ भी गाली गलौज की और जान से मांरने की धमकी देते हुए घर से भगा दिया ।

पीड़ित ने बिधनू थाने में लिखित तहरीर दी है । जिसके बाद मामले पर नितेश उसके पिता महेश कुशवाहा और मां पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।


Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us