×
Hindi News >>>उत्तर प्रदेश >>> नगर पंचायत की मनमानी और अतिक्रमण के चलते सीसी रोड का बुरा हाल ।

भ्रष्टाचार:नगर पंचायत की मनमानी और अतिक्रमण के चलते सीसी रोड का बुरा हाल ।

आलम ये है की करोड़ों की योजनाएं , पैसों को डकारने के बाद सिर्फ कागजों में लिपट कर रह गई है , पुराने परसीमन के मुताबिक लाखो रुपयों की हेराफेरी की आशंका है
Ash
Gaurav Kushwaha
Published: 2021-10-12 10:16:59
फतेहपुर : जहानाबाद कस्बे के ग्राम सुंदरपुर में नगर पंचायत की मनमानी और भ्रष्टाचार इस तरह काबिज हो चुका है की क्या कार्ययोजना क्या मानक क्या जनहित का काम सब ताक पर रख सिर्फ भ्रष्टाचार और अपनी जेबों को भरने का काम सालो से नगर पंचायत अधिकारियो द्वारा किया जा रहा है ।

आलम ये है की करोड़ों की योजनाएं , पैसों को डकारने के बाद सिर्फ कागजों में लिपट कर रह गई है , पुराने  परसीमन के मुताबिक लाखो रुपयों की हेराफेरी की आशंका है कुछ संस्थाओं द्वारा जिलाधिकारी से शिकायत भी की गई जिसकी संस्तुति के बाद जांच होने पर कई चेहरे सामने आ सकते है ।

गांव में प्रधानी के दौरान लगभग तीन वर्ष पूर्व एक सीसी रोड बनाए जाने की कार्ययोजना पास हुई थी जिसके बाद सीसी रोड का निर्माण कार्य भी चालू किया गया , लेकिन सुंदरपुर गांव के एक मोहल्ले में ( उजियारी लाल के मकान से आगे तक ) में पहुंचते ही सीसी रोड को कार्ययोजना को ताक पर रख सकरी कर बना डाला गया , कारण था किनारे पर बने छोटेलाल के अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाया गया मकान ,विरोध होने पर सचिव के साथ दौरान प्रधान ने मामले को ये कह कर निपटा दिया गया की जल्द ही सड़क को चौड़ी करवा दिया जाएगा ।

सीसी रोड को बनकर साल बीत गए लेकिन कई शिकायतो के बाद भी रोड को चौड़ा करने का काम नहीं किया गया , जिसके बाद नगर पंचायत का ऐलान हो जाने के बाद पूरा कस्बा नगर पंचायत में आ गया । 

आस बढ़ी और एक बार फिर से प्रभावित घरों द्वारा शिकायती पत्र देकर मामले पर नगर पंचायत से हस्ताक्षेप कर मामले को निपटाने का निवेदन किया गया , कई शिकायते जिलाधिकारी से भी आईजीआरएस पोर्टल के माध्यम से की गई लेकिन नगर पंचायत अधिकारियो द्वारा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया ,और मामले पर पल्ला झाड़ते हुए आख्या रिपोर्ट लगा दी गई ।

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनसुनवाई पोर्टल के साथ मजाक कर जिलाधिकारी फतेहपुर को भी इन नगर पंचायत अधिकारियो द्वारा लगातार बरगला गया और गलत पर गलत रिपोर्ट लगा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया ।
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us