×
Hindi News >>>Uttar Pradesh >>> नगर भोंगाव में चर्चित ठलुआ क्लब के तत्वाधान में संविधान दिवस मनाया गया

संविधान दिवस:नगर भोंगाव में चर्चित ठलुआ क्लब के तत्वाधान में संविधान दिवस मनाया गया

भोंगाव/मैनपुरी- नगर भोंगाव में चर्चित ठलुआ क्लब के सदस्यों द्वारा बस स्टैंड परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर संविधान दिवस मनाया गया।
Ash
Prime Today Desk
Published: 2021-11-26 12:39:29

भोंगाव/मैनपुरी- नगर भोंगाव में चर्चित ठलुआ क्लब के सदस्यों द्वारा बस स्टैंड परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर संविधान दिवस  मनाया गया। कार्यक्रम में उपस्थित  डॉ आलोक सिंह शाक्य ने कहा कि भारत में संविधान दिवस को राष्ट्रीय विधि दिवस (या समिधा दिवस) के रूप में भी मनाया जाता है।

भारत के संविधान को अपनाने के उपलक्ष्य में हर साल 26 नवंबर को मनाया जाता है। इसका उद्देश्य संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के अथक प्रयासों को देशभर में प्रसारित करना है। 26 नवंबर 1949 को, भारत की संविधान सभा ने औपचारिक रूप से भारत के संविधान को अपनाया था।

यह 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था। और दलित पिछड़ों महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा एवं अधिकार संबिधान द्वारा ही हम सभी को प्रदत्त किये गए । इस मौके पर डॉ आलोक सिंह शाक्य, महेंद्र सिंह बलगारिया ,पंकज शाक्य,सुशील अम्बेडकर, इमरान जवेद,सुघर सिंह कठेरिया, गिरन्द सिंह, राजीव प्रिय गौतम , ऋषि यादव, हरिओम यादव, भानूप्रताप सिंह यादव, कन्हइया, धर्मेंद्र शाक्य, अमित गौरव ,जीतू बाल्मीकि आदि मौजूद रहे। 

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us