×
Hindi News >>>दुनिया >>> तालिबान को चीन का साथ बोला - दुनिया ना डाले तालिबान पर दबाव

दुनिया:तालिबान को चीन का साथ बोला - दुनिया ना डाले तालिबान पर दबाव

Prime Today Desk
Published: 2021-09-01 14:56:34

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद जब सारी दुनिया अफगानिस्तान में बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करने के लिए तालिबान की आलोचना कर रही है पाकिस्तान और चीन खुलकर तालिबान के पक्ष में आ गए है और अब चीन ने पूरी दुनिया से कह दिया है की वह तालिबान के सत्ता हस्तांतरण में सहयोग करे। 

लेकिन चीन उसके साथ दोस्ताना संबंधों की नींव रखता दिख रहा है। अपने ताजा बयान में चीन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि अफगानिस्तान पर दबाव डालने की जगह तालिबान के साथ सत्ता हस्तांतरण के दौरान उसे गाइड करने में मदद करनी चाहिए। देश के विदेश मंत्री वान्ग यी ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान और ब्रिटेन के अपने समकक्षों से बातचीत की है।

हालाँकि चीन ने कहा है कि अफगानिस्तान को फिर से आतंकवाद का अड्डा नहीं बनने देना चाहिए और गृह युद्ध का सामना कर रहे देश में तालिबान के सत्ता में आने के बाद इस संकट से निपटने में दृढ़ता से उसका समर्थन किया जाना चाहिए। अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से चीन तालिबान से आतंकवाद का रास्ता छोड़कर सभी दलों और जातीय समूहों के साथ मिलकर एक समावेशी इस्लामी सरकार बनाने की अपील कर रहा है।

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us