×
Hindi News >>>प्राइम रोजगार >>> भारतीय सेना में बम्फर भर्ती, ग्रेजुएट महिला व पुरुष करे आवेदन

Indian Army Recruitment 2021:भारतीय सेना में बम्फर भर्ती, ग्रेजुएट महिला व पुरुष करे आवेदन

भारतीय सेना में रहकर देश की सेवा करना चाह रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है, भारतीय सेना ने एसएससी टेक्निकल में महिला व पुरुषों से आवेदन मांगे है |
Ash
Abhishek Pandey
Published: 2021-09-20 03:59:20
Indian Army Recruitment 2021 : युवाओं के लिए भारतीय सेना में शामिल होने का शानदार मौका है,  भारतीय सेना ने सशस्त्र बलों में शॉर्ट सर्विस कमिशन  टेक्निकल पदों के लिए कुल 87 रिक्तियों की नियुक्ति के लिए भर्ती अभियान शुरू किया है। इस भर्ती के लिए सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी किया है | जारी नोटिस के अनुसार महिला और पुरुष दोनों योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों के लिए 28 सितम्बर 2021  से आवेदन शुरू होंगे | योग्य और इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट  joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है | आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर 2021 है | 

वैकेंसी डीटेल्स 
एसएससी (टेक्निकल) - 58 पद
एसएससी (टेक्निकल) महिला - 29 पद

कौन कर सकता है आवेदन?
सेना द्वारा जारी की गयी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री कोर्स पास कर चुके या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में पढ़ रहे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

आयु सीमा
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us