×
Hindi News >>>BREAKING NEWS >>> दी यूपी राइस मिलर्स एसोसिएशन का बड़ा ऐलान , मांगे ना मानी गई तो होगी हड़ताल

BREAKING NEWS:दी यूपी राइस मिलर्स एसोसिएशन का बड़ा ऐलान , मांगे ना मानी गई तो होगी हड़ताल

Prime Today Desk
Published: 2021-09-05 10:30:16

बिल्हौर : उत्तरप्रदेश में राइस मिलर्स एसोसिएशन लगातार शासन से अपनी मांगों को मनवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है लेकिन कई बार ज्ञापन और विरोध के बाद भी उनकी समस्याओं का कोई हल नहीं निकल सका !

जिसके बाद आज बिल्हौर उत्तरीपुरा में दी यूपी राइस मिलर्स एसोसिएशन ने आज एक बड़ा आयोजन किया गया जिसमे पूरे उत्तरप्रदेश के कई जिलों से आए पदाधिकारियों और सदस्यो ने अपनी कई मांगों को रखा और शासन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी एसोसिएशन की मांगे पूरी नही हुई तो उत्तरप्रदेश भर की राइस मिले हड़ताल करने पर मजबूर होंगी !

                                                           

समय के साथ बढ़ गए खर्च लेकिन नही बढ़े कुटाई के दाम 

दी यूपी राइस मिलर्स एसोसिएशन ने सरकार पर बड़े गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की सरकारी तंत्रों द्वारा लगातार हमारी राइस मिलों पर मनमाने खर्चे बढ़ा दिए गए है लेकिन कुटाई बढ़ाने के नाम पर कोई चर्चा नहीं होती , हाल यह है की कई राइस मिलर्स मिलो को बंद करने की नौबत पर आ चुके है !

जिलाधिकारी जबरन करवाते है अनुबंध 

अपनी मांगों को लेकर जब मिलर्स एकजुट होते है तब जिलों के जिलाधिकारीयो द्वारा उनपर अनैतिक दबाव बना जबरन अनुबंध करवाए जाने के गंभीर आरोप कई जिलों के राइस मिलर्स ने लगाए है ! 

आज भी मिलती है 10 रुपए कुंतल की कुटाई 

दी यूपी राइस मिलर्स एसोसिएशन के वक्ताओ ने सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा की अगर किसान धान पैदा करता है तो हम भी उसे कूटने का काम करते है , बिजली ,डीजल , लेबर सभी के दाम कई कई गुना बढ़ा दिए गए है लेकिन हमारी कुटाई सिर्फ 10 रुपए प्रति कुंतल ही मिल रहा वो भी ,सालो सालो रोककर मिल रहा है राइस मिले आज बंद होने की कगार पर आ गई है !

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us