×
Hindi News >>>दुनिया >>> अफगानिस्तान छोड़ने से पहले अमेरिकी सेना ने तालिबान को दिया बड़ा झटका

दुनिया:अफगानिस्तान छोड़ने से पहले अमेरिकी सेना ने तालिबान को दिया बड़ा झटका

Prime Today Desk
Published: 2021-09-01 14:48:56

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के हालातों को लेकर दुनिया भर में चिंता है। तालिबान की हूकूमत के बाद यहां के हालात बेहद गंभीर होते चले जा रहे हैं। अमेरिकी सेना भी अफगानिस्तान की धरती को छोड़कर चली गई है। अफगानिस्तान को उसके हाल पर छो़ड़ कर अमेरिका ने किनारा कर लिया है। तालिबान की डेडलाइन खत्म होने से 24 घंटे पहले ही अमेरिकी सैनिकों ने अफगानिस्तान को छोड़ दिया है। बता दें, तालिबान ने अमेरिकी सेना से 31 अगस्त तक देश छोड़ने की डेडलाइन जारी की थी।

विमानों को उड़ने लायक नहीं छोड़ा

अमेरिकी सैनिकों ने अफगानिस्तान छोड़ने से पहले तालिबान को एक तगड़ा झटका दिया है। अमेरिकी सैनिकों ने उन विमानों को किसी काम के लायक नहीं छोड़ा है जो अफगानिस्तान में तैनात किये थे। अमेरिकी सैनिकों ने हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात 73 विमानों को बेकार कर दिया है। जो अब कभी उड़ नहीं पाएंगे।

रॉकेट डिफेंस सिस्टम को भी किया नष्ट

इसके अलावा अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में मौजूद रॉकेट डिफेंस सिस्टम को नष्ट कर दिया है. अब इनका इस्तेमाल नहीं हो पाएगा, इसके अलावा उन गाड़ियों को भी अमेरिकी सेना ने नष्ट कर दिया है जो हथियारों से लैस थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने अफगानिस्तान में जो हथियार छोड़ दिए हैं उन्हें बड़ी संख्या में ऐसे ही बेकर कर दिया है.यानी इन हथियारों तालिबान चाह कर भी किसी दूसरे देश को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है.

Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us