×
Hindi News >>>एक्सक्लूसिव खबर >>> सपा के गढ़ में बीजेपी ने लगा दी सेंध , मुलायम के करीबी जल्द हो सकते है बीजेपी में शामिल

राजनीति:सपा के गढ़ में बीजेपी ने लगा दी सेंध , मुलायम के करीबी जल्द हो सकते है बीजेपी में शामिल

अब भीतर की सूचना कुछ ऐसी है की चौधरी साहब के पुत्र सुखराम सिंह यादव (Sukhram Singh Yadav) सहित उनकी नई पीढ़ी के युवा सदस्य भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम कर समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दे सकते हैं.
Ash
Gaurav Kushwaha
Published: 2021-10-19 04:31:19
कानपुर : विधानसभा चुनाव ( Vidhansabha Election 2022) का दौर ही ऐसा होता है की नेता बागी हो जाते है और बागी ना जाने क्या , मान सम्मान , प्रतिष्ठा एक तरफ सरकार में पद एक तरफ ठीक इसी को मुद्दा बना  भारतीय जनता पार्टी (BJP) कानपुर में भी सेंध मारी में जुट गई है और अगर ये बात सही साबित हुई तो ये कहने में कतई हर्ज नहीं होगा की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का एक बड़ा विकेट उसने गिरा दिया है .।

पूर्व मुख्यमंत्री , और अखिलेश यादव के पिता के बेहद करीबी रहे साथ ही समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे चौधरी हरमोहन सिंह यादव (Chaudhary Harmohan Singh Yadav)  की जन्म शताब्दी कार्यक्रम पर भाजपा ( Bhartiya Janata party ) से उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा , समेत प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे , अब विरोधी खेमे के किसी कार्यक्रम में जाने का मतलब आपको पता ही होगा , जैसे कुछ दिनों पूर्व ही योगी जी केशव प्रसाद मौर्य के यहाँ पहुंचे थे जहा वो पिछले चार सालो में कभी नही जा पाए ।

अब भीतर की सूचना कुछ ऐसी है की चौधरी साहब के पुत्र सुखराम सिंह यादव (Sukhram Singh Yadav) सहित उनकी नई पीढ़ी के युवा सदस्य भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम कर समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दे सकते हैं. 

इस जन्म शताब्दी के मौके पर वैसे तो योगी आदित्यनाथ को भी आना था लेकिन हमे ऐसा लगता है की वो पूर्ण रूप से संतुष्ट हो जाने के बाद ही आने वाले है , पूर्व सांसद रहे  चौधरी हरमोहन सिंह की गिनती उन लोगों में की जाती थी जो समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बेहद करीबी रहे है अगर आपको इनका कद समझना है तो ये जान लीजिए की 

समाजवादी पार्टी  के संगठन की रीत और नीत क्या होगी, चुनावी रणनीति के हर आंकड़े से लेकर मंत्रिमंडल के गठन तक की रणनीति चौधरी हरमोहन सिंह ही तय किया करते थे.


जन्म शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आ रहे CM योगी आदित्यनाथ तो नही आए लेकिन
 ये बात तय है की भाजपा ने सपा के इस मजबूत किले में सेंधमारी कर ली है. पेपर में दिए गए विज्ञापन में कही भी अखिलेश यादव की एक फोटो तक नही दी गई जिसे सत्ता के गलियारो को ये बताना जरूरी नही की इसका कारण क्या रहा होगा ।
 

चौधरी हरमोहन सिंह यादव की तरह उनके पुत्र राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव भी सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल के बेहद करीबी रहे हैं. इस 18 अक्टूबर को अपने पिता की जन्म शताब्दी समारोह में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को निमंत्रित किया था जिसके बाद दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह के आने बाद से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी अच्छी खासी तेज हो गई है.

सत्ता का सुख उनसे बेहतर कोई नहीं बता सकता जो सत्ता में रह चुके हो जनता को क्या मालूम वो खुद में परेशान है , एक बयान में प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ने कहा था कि सुखराम सिंह यादव का परिवार अब भाजना के साथ है. सुखराम सिंह यादव के बेटे चौधरी मोहित यादव ने भी एक बयान में कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों की सराहना होनी चाहिए. युवा होने के नाते मैं सीएम योगी के कार्यों को पसंद करता हूं. मोहित के इस बयान के बाद यह तय माना जा रहा है कि वह भाजपा में शामिल होंगे. हालांकि, अपने पिता सुखराम सिंह यादव के भाजपा में शामिल होने को लेकर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

ये तय मानिए की सुखराम सिंह यादव भाजपा के कंधे को बंदूक बना अपने बेटे को राजनीती के सुनहरे रास्ते पर दूर तक भेजना चाहते है जिसने अखिलेश की विजय रथ यात्रा में इस परिवार को अहमियत ना देकर अखिलेश यादव और उनके मातहतो ने चार चांद लगा दिए , वही कुछ लोगो का ये भी कहना है की चाचा की तरह इन्हे भी पार्टी में अखिलेश के आने बाद अखिलेश के कार्यों ने काफी उपेक्षित किया जिसका ये नतीजा आज सभी के सामने है ।

यादव वोट बैंक के साथ कानपुर और आसपास की सीटों पर सुखराम सिंह का काफी प्रभाव है, ओबीसी वोट बैंक पर भी ठीक ठाक पकड़ है. कानपुर नगर और देहात की लगभग सभी सीटों पर ओबीसी मतादाताओं की अच्छी खासी तादाद है. साथ ही सुखराम सिंह अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं, इन सब का मतलब यह निकलता है कि कुछ भी हो राजनीतिक गलियारों में हवाएं तेज करने का माद्दा ये परिवार आज भी रखता है।


Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us