×
Hindi News >>>दुनिया >>> पडोसी मुल्क पाकिस्तान में आए भूकंप में 20 की मौत, 300 से अधिक घायल

भूकंप:पडोसी मुल्क पाकिस्तान में आए भूकंप में 20 की मौत, 300 से अधिक घायल

लैंगोव ने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को प्रांतीय राजधानी क्वेटा सहित अन्य शहरों में स्थानांतरित करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर भेजे जा रहे हैं।
Ash
Abhishek Pandey
Published: 2021-10-07 07:30:02
नई दिल्ली | भारत के पडोसी मुल्क पाकिस्तान में भूकंप के भारी झटके महसूस किये गए | पाकिस्तान के बलूचिस्तान में गुरुवार सुबह रिक्टर पैमाने पर 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके आने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार,पाकिस्तान सर्कार में मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने मीडिया को बताया कि भूकंप से प्रभावित प्रांत के सभी जिलों में बचाव प्रयासों और स्वास्थ्य सेवाओं की सहायता के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है।

 लैंगोव ने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को प्रांतीय राजधानी क्वेटा सहित अन्य शहरों में स्थानांतरित करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर भेजे जा रहे हैं।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र के अनुसार, 5.9-तीव्रता का भूकंप सुबह 3.01 बजे आया, जिसकी गहराई 15 किमी थी और केंद्र हरनाई जिले के पास था।

झटके क्वेटा, मस्तुंग, मुस्लिम बाग, किला सैफुल्ला, सिबी और पिशिन में भी महसूस किए गए।

बलूचिस्तान में प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के महानिदेशक नसीर नासर ने कहा कि प्रांत के हरनाई जिले से हताहतों की सूचना मिली है जहां झटके आने के बाद घर गिर गए।

नसर ने कहा कि बचाव दल प्रभावित इलाकों में पहुंच गए हैं और बचाव कार्य शुरू कर दिया है, जिले के पहाड़ी इलाकों और बिजली आपूर्ति बंद होने के कारण बचाव कार्य में समस्या आ रही है। 
Copyright © 2021 Prime Today Media Ventures.
Powered by Viral Vision Media
Follow Us