उत्तर प्रदेश

Facebook पर फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों के ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

कानपुर | कानपुर में फेसबुक (Facebook) पर महिलाओं के नाम से फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं और लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करने वाले युवक को चकेरी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एक प्रतिष्ठित परिवार की महिला ने ब्लैकमेलिंग से तंग होकर युवक के खिलाफ चकेरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद वह महिला का पीछा करते हुए घर तक पहुंच गया। महिला की शिकायत पर चकेरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

महिला को वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था

चकेरी थाना प्रभारी अमित सिंह तोमर ने बताया कि एक महिला ने कुछ दिन पहले चकेरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। महिला ने आरोप लगाया था कि फेसबुक (Facebook) पर एक युवक ने लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर पहले उससे दोस्ती की। बातचीत के दौरान भरोसे में लेकर वीडियो कॉल से अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद एक युवक उसे ब्लैकमेल करते हुए रुपए की मांग करते हुए धमकाया कि रुपए नहीं दिए तो सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा। इसके बाद महिला का बाजार से पीछा करते हुए घर तक पहुंच गया। इससे घबराई महिला ने पुलिस को सूचना दी। चकेरी पुलिस ने युवक को दबोच लिया।

Also Read: धूमधाम से मनाई छत्रपति शाहूजी महाराज की जयंती

38 लड़कियों से कर रहा था चैटिंग

पूछताछ में युवक ने अपना नाम न्यू आजाद नगर चकेरी निवासी शुभम गुप्ता बताया है। जांच में पता चला कि वह एयरफोर्स कर्मी का बेटा है। पुलिस ने उसके मोबाइल की जांच की तब पता चला कि उसमें 27 अन्य युवतियों और महिलाओं के अश्लील वीडियो हैं। मौजूदा समय में वह 38 लड़कियों को झांसे में लेकर फेसबुक पर चैटिंग कर रहा था। उसके अलग-अलग 13 फेसबुक अकाउंट लड़के और लड़कियों के नाम से मिले हैं। पुलिस ने शुभम को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

शातिर युवक इससे पहले भी जा चुका है जेल

पुलिस की जांच में सामने आया कि इससे पहले भी युवक महाराजगंज थाने और चकेरी थाने से ही इससे पूर्व में भी जेल जा चुका है। शातिर सिर्फ लड़कियों और महिलाओं को अपने जाल में फंसाकर ब्लैकमेलिंग का ही काम करता है। इसमें स्कूली छात्राएं और महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा है।

Gaurav Kushwaha

Mr. Gaurav Kushwaha crossing over 5 years of experience in this industry. Now He is the Editor-in-chief in Prime Today.

Related Articles

Back to top button