Trending

मुख्य विकास अधिकारी Saumya Pandey ने वृक्षारोपण समिति की समीक्षा, दिए निर्देश

क्वीक कैप्चर एप्प के माध्यम से फोटो अपलोड करने के साथ-साथ जियों टैगिंग किया जाना भी अतिआवश्यक:-सीडीओ

वृक्षारोपण कार्यक्रम की समस्त व्यवस्थाएं पूर्ण रखे, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय Saumya Pandey

 

पीटीएन: कानपुर देहात मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय (Saumya Pandey) ने विकास भवन कार्यालय में जिला वृक्षरोपण समिति के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कल दिनांक 04 जुलाई 2021 को जनपद में होने वाले वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में मुख्य विकस अधिकारी  ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि चार जुलाई को होने वाले वृक्षारोपण की समस्त व्यवस्थायें दुरस्त कर ले, सभी विभाग पौधों की उठान समय से कर ले तथा गढ्ढों की खुदान शत प्रतिशत हो जाये तथा भ्रमण कर देख भी ले।

Also Read : ऑनलाइन पढ़ाई के ही कालेजों में होंगी परीक्षाएं

 

उन्होंने कहा कि जो क्वीक कैप्चर एप Crick Capture App में फोटो अपलोड करनी है उसको फोटो अपलोड कर देख ले, तथा किसी प्रकार की कोई लापरवाही न की जाये। उन्होने सम्बंधित अधिकारीयों को निर्देशित किया कि जो चार जुलाई को होने वाले वृक्षारोपण की रिपोर्ट शासन को भेजी जानी है उसकी तैयारी पहले से ही कर ले तथा कैसे भेजनी है इसकी भी जानकारी रखे तथा समय से रिपोर्टिंग की जाये। 

वहीं उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण होने के बाद जियो टैगिंग Jio Tagging भी अनिवार्य रूप से की जाये सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वृक्षारोपण हेतु गढ्ढों की खुदान शत प्रतिशत की जाये तथा सभी सम्बन्धित अधिकारी भ्रमण कर गढ्ढों को देख भी ले, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। बैठक में जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला वनाधिकारी आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारी खबरों को Whatsapp में पढ़ने के लिए क्लिक करे.जुड़े हमारे Facebook से साथ ही सब्सक्राइब करे हमारा Youtube चैनल

 

 

Gaurav Kushwaha

Mr. Gaurav Kushwaha crossing over 5 years of experience in this industry. Now He is the Editor-in-chief in Prime Today.

Related Articles

Back to top button